Thursday 1 October 2015

iOS 9 का यह काम का फीचर खा रहा है डेटा
नवभारतटाइम्स.कॉम |

iOS 9 का एक बहुत काम का फीचर आपका डेटा खा रहा है और आपको इसकी खबर भी नहीं है।
नई दिल्ली
iOS 9 का एक बहुत काम का फीचर आपका डेटा खा रहा है और आपको इसकी खबर भी नहीं है।

पिछले हफ्ते रिलीज किए गए एक नए अपडेट में ऐपल ने वाई-फाई असिस्ट नाम का एक टूल ऐड किया है। अगर आपका फोन वाई-फाई से कनेक्टेड है और वाई-फाई स्लो है, तो यह बिना आपको सूचित किये आपके फोन के नेटवर्क डेटा का इस्तेमाल शुरू कर देगा। ऐसा करने से आपका फोन आपकी उम्मीद से ज्यादा डेटा इस्तेमाल करने लगेगा।

देखें: ऐपल iOS 9 के 10 बड़े फीचर्स

यह इतनी आसानी से स्विच होता है, कि यूजर्स को अहसास भी नहीं होता कि उनका फोन वाई-फाई नहीं डेटा पर चल रहा है। यह एक डिफॉल्ट फीचर है। लेकिन अच्छी बात यह है कि इसे बंद किया जा सकता है।

जानें: iOS 9 ऐसे करें डाउनलोड

कैसे करें बंद
सेटिंग्स ऐप पर जाएं और टॉप के पास सेल्युलर पर क्लिक करें। वाई-फाई असिस्ट टॉगल पर स्क्रॉल डाउन करें और बंद कर दें। अब यह स्विच सफेद हो जाएगा। बस यह ऑफ हो गया, ऑन भी इसी जगह से किया जा सकता है।

कैसे चेक करें कितना डेटा गया
अगर आप यह फीचर ऑन रखना चाहते हैं लेकिन यह भी पक्का करना चाहते हैं कि सीमा से अधिक डेटा इस्तेमाल न हो, तो आईफोन आपको यह चेक करने का मौका देता है कि आपने कितना डेटा इस्तेमाल कर लिया है। मोबाइल डेटा सेटिंग्स में आपको मौजूदा वक्त के लिए 'मोबाइल डेटा यूज़ेज' का विकल्प मिलेगा। आप इसे हर महीने रीसेट कर सकते हैं।

No comments:

P2P WiFi Plan Challenges ISP Dominance

en Garden  on Monday announced the launch of a new peer-to-peer service that allows users to share Internet connections and unused plan da...