Tuesday 29 September 2015

हज से लौट रहे मालदीव के प्रेसिडेंट यामीन पर हमला, पत्नी घायल

Sep 28, 2015
माले. हज यात्रा से लौट रहे मालदीव के प्रेसिडेंट अब्दुल्ला यामीन पर सोमवार को हमला किया गया। खबरों के मुताबिक, यामीन इस हमले में बाल-बाल बच गए। हमले में यामीन की पत्नी फातमा इब्राहिम को चोटें आई हैं और उनका हॉस्पिटल में इलाज चल रहा है। यामीन के बॉडीगॉर्ड्स को भी चोट लगने की खबर है।

बताया जाता है कि यामीन सऊदी अरब से हज करने के बाद एक आइलैंड के एयरपोर्ट पर उतरे। इसके बाद वह एक स्पीडबोट से राजधानी माले आ रहे थे। इसी दौरान उनकी बोट में ब्लास्ट हुआ और कांच के टुकड़े दूर-दूर जाकर गिरे। पुलिस और खुफिया एजेंसियां जांच में जुट गई हैं।

मीडिया से करनी थी बातचीत
बताया जाता है कि प्रेसिडेंट को इस बोट पर ही पत्रकारों से बातचीत भी करनी थी। इसलिए कुछ मीडिया पर्सन्स भी बोट पर मौजूद थे। यह बोट प्रेसिडेंट यामीन की ऑफिशियल बोट थी। प्रेसिडेंट ऑफिस में मिनिस्टर हुसैन शरीफ ने बताया कि अभी यह नहीं कहा जा सकता कि ब्लास्ट की वजह क्या थी। पुलिस और स्पेशल यूनिट की जांच चल रही है। इसके बाद ही कुछ कहा जा सकेगा।

विवादित रहे हैं यामीन
यामीन को देश और विदेश में विवादित शख्स माना जाता है। वो साल 2013 में राष्ट्रपति बने थे, लेकिन इस चुनाव पर कई लोगों ने सवाल खड़े किए थे। उन्होंने पूर्व राष्ट्रपति मोहम्मद नशीद को हराकर चुनाव जीता था। नशीद को करप्शन के आरोपों के चलते जेल में भी डाल दिया गया था, लेकिन बाद में इंटरनेशनल प्रेशर के बाद उन्हें रिहा करना पड़ा था। हॉलीवुड एक्टर जॉर्ज क्लूनी की पत्नी और ह्यूमन राइट्स एक्टिविस्ट अमाल क्लूनी ने मालदीव पर प्रतिबंध लगाने की भी मांग की थी।

No comments:

P2P WiFi Plan Challenges ISP Dominance

en Garden  on Monday announced the launch of a new peer-to-peer service that allows users to share Internet connections and unused plan da...