Tuesday 29 September 2015

क्रूड कीमतों में भारी गिरावट, सोने पर भी दबाव जारी


अंतरराष्ट्रीय मार्केट में क्रूड और सोने की कीमतों पर लगातार दबाव देखने को मिल रहा है। इसका असर घरेलू मार्केट की चाल पर है। एमएसीएक्स पर सोने और चांदी की शुरुआत सुस्त हुई है। वहीं, क्रूड और नेचुरल गैस कीमतों में भी हल्की बढ़त ही देखने को मिल रही है।

कमोडिटी एक्सपर्ट कहते है कि चीन के खराब आर्थिक आंकड़ों से क्रूड कीमतों में गिरावट है। साथ ही अमेरिका में ब्याज दरें बढ़ने का लेकर जारी अनिश्चितिता का असर सोने और चांदी पर देखने को मिल रहा है।

इंटरनेशनल मार्केट में क्रूड कीमतें लुढ़की
चीन के खराब आर्थिक आंकड़ों से कच्चे तेल में दबाव देखने को मिल रहा है। नायमैक्स पर कच्चा तेल 45 डॉलर और ब्रेंट क्रूड 48 डॉलर के नीचे फिसल गया है। वहीं, घरेलू मार्केट एमसीएक्स पर 0.07 फीसदी गिरकर 2966 रुपए प्रति बैरल पर है। कमोडिटी एक्सपर्ट बताते है कि चीन के खराब आर्थिक आंकड़ों से क्रूड कीमतों में गिरावट है।

सोने और चांदी पर दबाव जारी
अमेरिकी फेडरल रिजर्व के ब्याज दरें बढ़ाने की आशंका में सोने में भी दबाव बना हुआ है। सोने का भा मामूली बढ़त के साथ 1132 डॉलर के करीब है। वहीं चांदी 0.19 फीसदी बढ़त के साथ 14.60 डॉलर के आसपास दिख रही है। साथ ही घरेलू मार्केट एमसीएक्स पर सोना 21 रुपए की मामूली तेजी के साथ 26,525 रुपए प्रति दस ग्राम के स्तर पर आ गया है। वहीं, चांदी 0.21 फीसदी बढ़कर 35,084 रुपए प्रति किग्रा पर आ गई है। 

No comments:

P2P WiFi Plan Challenges ISP Dominance

en Garden  on Monday announced the launch of a new peer-to-peer service that allows users to share Internet connections and unused plan da...