Tuesday 29 September 2015

ताइवान से चीन पहुंचा दुजुआन तूफान, लाखों लोग बिजली-पानी के बिन

बीजिंग. चीन सरकार ने भीषण तूफान ‘दुजुआन’ के खतरे के मद्देनजर ईस्टर्न प्रांत फुजियान में हजारों बोट को समुद्र से वापस बुला लिया। इस इलाके के टूरिज्म साइट को बंद कर दिया है। सोमवार आए तूफान से ताइवान में दो लोगों की मौत हो गई, जबकि सैकड़ों घायल हो गए।

फुजियान में 100 फ्लाइट्स कैंसिल
चीन के दक्षिणी प्रांत फुजियान में 100 फ्लाइट्स और कई ट्रेनें कैंसिल हो गई हैं। फुजियान फ्लड कंट्रोल ऑफिस के मुताबिक, करीब 30 हजार मछली पकड़ने वाली बोट पर सवार होकर समुद्र में गए। एक लाख 60 हजार लोग तट पर वापस लौट चुके हैं। रिपोर्ट में कहा गया है कि इस तूफान से चीन के मुख्य हिस्से में कोई हताहत नहीं हुआ है।

ताइवान में लाखों लोग बिजली-पानी के बिना
ताइवान सरकार इमरजेंसी ऑपरेशन सेंटर ने दो लोगों की मौत और 324 के घायल होने की पुष्टि की है। 710,000 लोग बिना बिजली और 370,000 लोग बिना पानी के रहने को मजबूर हैं। यहां सभी ऑफिस, स्कूल और शेयर मार्केट बंद कर दिए गए हैं।

चीन के स्टेट मीडिया ने बताया कि तूफान ने तटवर्ती शहर पुटियान में स्थानीय समय के मुताबिक सुबह आठ बज कर 50 मिनट पर दस्तक दी। इसके बाद यह तूफान कमजोर पड़ गया। इसके असर से फुजियान में मूसलाधार बारिश हुई है। शिन्हुआ न्यूज एजेंसी के मुताबिक, 120 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से तेज हवाएं चल रही हैं।

No comments:

P2P WiFi Plan Challenges ISP Dominance

en Garden  on Monday announced the launch of a new peer-to-peer service that allows users to share Internet connections and unused plan da...